IPL Live 2022: गुजरात टाइटंस के खिलाफ उमरान मलिक ने की 153 किमी प्रति घंटे की रफ्तार, साथ ही हार्दिक पांड्या को हेलमेट पर मारा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हर साल फैन्स उस गेंदबाज की बेसब्री से तलाश करते हैं जो सबसे तेज गेंद फेंके। लगता है इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने स्पीड गन में टॉप करने के लिए अपना दावा पेश किया है।

22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इस सीजन में अब तक वास्तव में तेज गेंदबाजी की है, उन्होंने सोमवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 153 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज ने एक बार फिर अपनी तेज गेंदबाजी से सबका ध्यान खींचा है.

मलिक गुजरात टाइटंस के खिलाफ सातवें ओवर में हैदराबाद के लिए गेंदबाजी करने आए और उनकी पहली गेंद बाउंसर थी जिसने भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को आश्चर्यचकित कर उनके हेलमेट पर लगा दिया।

हालांकि, पांड्या ने मलिक को बैक-टू-बैक चौकों के लिए पटकनी देकर झटका दिया – कवर के माध्यम से एक ड्राइव और मिड-विकेट के माध्यम से पुल। मलिक ने मैथ्यू वेड को विकेट के चारों ओर से एलबीडब्ल्यू फँसाकर ओवर का अंत किया, जो कि फ्लिक के प्रयास से आगे निकल गया।

अपने स्पेल के दौरान, उमरान मलिक ने इस साल के आईपीएल की सबसे तेज गेंद फेंकी, और वह 153 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली। उनकी गति ने एक बार फिर ट्विटर पर धूम मचा दी है।

पिछले सीजन में, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में, उन्होंने आईपीएल में अब तक की सबसे तेज डिलीवरी 153.1 किमी की रफ्तार से की।

मलिक, जो एक नेट गेंदबाज के रूप में हैदराबाद दल का हिस्सा थे, ने जम्मू कश्मीर के लिए आठ टी20 और एक लिस्ट ए मैच खेला है और कुल चार विकेट लिए हैं। जम्मू के गुर्जर नगर में एक मामूली परिवार से ताल्लुक रखने वाले 22 वर्षीय ने कम उम्र में खेलना शुरू कर दिया था। उनके परिवार ने हमेशा उनके पिता, उनकी मां और दो बड़ी बहनों के साथ उनके जुनून का समर्थन किया है जो हमेशा उनके लिए हैं

2021 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेल में, मलिक ने आईपीएल की दूसरी सबसे तेज़ डिलीवरी – 152.95kph की वज्र से गेंदबाजी करके एक कदम आगे बढ़कर सभी को चौंका दिया।

Leave a Comment