IPL Live 2020: IPL में शांत है मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ल बोले कोच जयवर्धन

By | April 14, 2022

जयवर्धने ने कहा, ‘हम जानते हैं कि दो युवा खिलाड़ी ऐसा करने में सक्षम हैं। इसलिए उसे स्थिति को संभालने के लिए थोड़ी स्वतंत्रता और नियंत्रण दिया ताकि पोली और सूर्या लक्ष्य तक पहुंच सकें। यह प्रारंभिक योजना थी।

पुणे: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं क्योंकि एक बार बड़ी पारी खेलने के बाद सबकुछ ठीक हो जाएगा. लेकिन टीम को उनकी बड़ी पारी की सख्त जरूरत है, जिसे टूर्नामेंट में लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए हैं और इस सीजन में पांच मैचों में 21.60 की औसत से सिर्फ 108 रन ही बना पाए हैं।

रोहित की फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं : कोच

जयवर्धने ने कहा, ‘अगर आप देखें कि उन्होंने जिस तरह से पारी की शुरुआत की, वह जिस तरह से गेंद को हिट करते हैं वह शानदार है। वह गेंद को अच्छी तरह से टाइम कर रहा है, वह बहुत अच्छी शुरुआत कर रहा है। हाँ अल जो मुझे बहुत बकवास लगता है, ऐसा लगता है कि बीटी मेरे लिए भी नहीं है। मुंबई के कोच ने कहा कि उन्होंने रोहित को 14-15 ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाते देखा। कुछ ही समय की बात है। वह एक महान खिलाड़ी हैं और मैं उनकी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हूं।

पंजाब से हार

मुंबई इंडियंस को बुधवार को पंजाब किंग्स के हाथों 12 रन से हार का सामना करना पड़ा, जो उनकी लगातार पांचवीं हार है। जयवर्धने ने कहा, ‘हम छह बल्लेबाजों के साथ खेल रहे हैं और हमने मैच को आखिरी तक ले जाने की कोशिश की। मैच खत्म करने के लिए सूर्या (सूर्यकुमार यादव) से बेहतर कोई खिलाड़ी नहीं है।

सूर्यकुमार ने 30 गेंदों में 43 रन बनाए

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार ने 30 गेंदों में 43 रन बनाए लेकिन 19वें ओवर में आउट हो गए. जयवर्धने ने कहा, “गेंदबाज पावरप्ले में गेंद को स्विंग कराते हैं, इसलिए मैं सूर्या को उस स्थिति में नहीं रखना चाहता क्योंकि यह उन्हें अपना स्वाभाविक खेल खेलने की अनुमति नहीं देता है।” यह रणनीति का हिस्सा था। उन्होंने कहा कि योजना युवाओं को मध्य क्रम में अधिक स्वतंत्रता के साथ खेलने और सूर्यकुमार और पोलार्ड फिनिशर की भूमिका निभाने की अनुमति देने की थी।

मुंबई हार रही है आर्चर

जयवर्धने ने कहा, ‘हम जानते हैं कि दो युवा खिलाड़ी ऐसा करने में सक्षम हैं। इसलिए उन्हें स्थिति को संभालने के लिए कुछ स्वतंत्रता और नियंत्रण दिया गया है ताकि पोली और सूर्या लक्ष्य तक पहुंच सकें। यह प्रारंभिक योजना थी। विरोधी टीम को देखने के बाद सामरिक। उन्होंने स्वीकार किया कि घायल जोफ्रा आर्चर लापता था। क्योंकि गेंदबाजी इकाई दबाव बनाए नहीं रख सकती। जयवर्धने ने कहा, “निश्चित रूप से नीलामी में हमने अपने लिए जो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज खरीदा, वह यहां नहीं है।” इसलिए जब आप इस स्थिति में हों तो यह मुश्किल हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.