IPL LIVE 2022: दो ‘दुश्मन’ एक साथ एक टीम में हंसते मुस्कुराते, टीम ने भी लिए मजे

साल 2019 के विवाद के बाद रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर इंडियन प्रीमियर लीग में एक ही टीम के साथ खेलते हुए नजर आएंगे. दोनों की तस्वीर को पोस्ट करते हुए खुद राजस्थान रॉयल्स टीम ने भी मजे लिए.

साल 2019 के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन के राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड़ आउट करने के बाद एक विवाद और बहस शुरू हो गई थी. इस विवाद के ठीक 3 साल बाद दोनों खिलाड़ी एक ही टीम में खेलते हुए नजर आएंगे.

राजस्थान रॉयल्स ने नवंबर में जारी अपनी रिटेंशन लिस्ट में जोस बटलर को शामिल किया था, वहीं मेगा ऑक्शन में उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को 5 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा.

राजस्थान रॉयल्स ने इन दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए उस विवाद को याद करते हुए सोशल मीडिया पर दोनों खिलाड़ियों की एक साथ तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से प्रैक्टिस सेशन के दौरान हंसी-मजाक करते हुए नजर आ रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स ने भी अपने सोशल मीडिया पर दोनों खिलाड़ियों के मजे लेते हुए यह तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘बस इस तस्वीर को ऐसे ही यहीं छोड़ देंगे….’

क्या था दोनों के बीच का विवाद?

दरअसल 25 मार्च 2019 को खेले गए उस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल की तूफानी पारी की बदौलत 4 विकेट खोकर 184 रन बनाए थे, और राजस्थान को 185 रनों का लक्ष्य दिया था. राजस्थान के लिए जोस बटलर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और उनकी पारी 69 रनों की पारी की बदौलत राजस्थान मुकाबले को जीतता हुआ दिख रहा था.

इसक बाद अश्विन ने बटलर को मांकड़ आउट कर दिया जिसके बाद राजस्थान की पारी पूरी तरह से ढह गई. जब बटलर आउट हुए तब राजस्थान को 44 गेंदों में 77 रन बनाने थे और उसके 9 विकेट बाकी थे. बटलर के विकेट के बाद राजस्थान की पारी 170 रनों पर खत्म हुई. इस मुकाबले के बाद काफी विवाद हुआ था और अश्विन पर सवाल भी खड़े हुए थे, लेकिन अश्विन अपने फैसले का हमेशा बचाव करते हुए दिखे. हालांकि ICC को भी हाल ही में मांकड़ को अनफेयल प्ले से रनआउट की श्रेणी में लाना पड़ा. Live TV

Leave a Comment