IPL Live 2022: PBKS के खिलाफ MI की हार के बाद रोहित शर्मा पर 24 लाख रुपये का जुर्माना

By | April 14, 2022

मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा को चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में बुधवार को दोहरा दुख झेलना पड़ा। पंजाब किंग्स (PBKS) द्वारा MI को पंद्रहवें सीज़न में लगातार पांचवीं हार के बाद कप्तान रोहित को भी इसके लिए दंडित किया गया था। एक धीमी ओवर-रेट।

पुणे के एमसीए स्टेडियम में पीबीकेएस के खिलाफ खेल में धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए रोहित पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। मुंबईकर के साथ, प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर भी 6 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, का जुर्माना लगाया गया।

आईपीएल की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, “मुंबई इंडियंस पर 13 अप्रैल को पुणे के एमसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है।”

“यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित सीजन का टीम का दूसरा अपराध था। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया।

विशेष रूप से, टूर्नामेंट में रोहित का यह दूसरा अपराध था। इससे पहले, दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ संघर्ष के बाद उसी अपराध के लिए उन्हें 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। यदि रोहित एक बार और दोषी पाया जाता है, तो उसे 30 लाख रुपये का जुर्माना देने के साथ-साथ एक मैच का निलंबन भी सौंपा जाएगा।

न्यूनतम ओवर रेट आवश्यकताओं पर आधिकारिक नियमों के अनुसार: “गेंदबाजी टीम के कप्तान के रूप में सीज़न में तीसरा और प्रत्येक बाद का अपराध, कप्तान पर रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। 30 लाख और टीम के अगले लीग मैच में खेलने से प्रतिबंधित। ”

199 रनों के निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहने के कारण MI 12 रनों से प्रतियोगिता हार गई। यह पांच बार के चैंपियन के लिए लगातार पांचवीं हार थी, और अब वे आईपीएल 2022 में एकमात्र विजेता टीम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.