छुट्टियां बिताने के लिए  स्पेन गई थी महिला, इस हादसे के बाद 4 इंच कम हुई जानके के दंग रह जाओगे

यूके की रहने वाली एक महिला छुट्टियां बिताने के लिए स्‍पेन गई थी। मगर इस दौरान वहां उसके साथ एसा हादसा हुआ की उसकी हाइट कम हो गई।

छुट्टियां बिताने के लिए  स्पेन गई थी महिला, इस हादसे के बाद 4 इंच कम हुई जानके के दंग रह जाओगे

आपने लोगों की हाइट बढ़ने के बारे में तो सुना होगा, मगर क्या आपने कभी किसी की हाइट के कम हो जाने के बारे में सुना है? शायद नहीं। मगर ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसको सुनने के बाद शायद आप भी हैरान हो जाएंगे। एक महिला की हाइट बढ़ने की जगह 4 इंच कम हो गई। अब आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे हो सकता है। तो चलिए हम आपको बताते है, दरअसल महिला छुट्टियां मनाने गई थी, उसी दौरान उनके साथ कुछ ऐसा घटित हुआ की उनकी हाइट कम हो गई। जानने के लिए बने रहे हमारी पोस्ट पर।

लोग हर साल छुट्टिया मनाने कहीन कही बहार घूमने जाते है और खूब सारा एन्जॉय भी करते है।। हादसों-दुर्घटनाओं के कारण कई बार छुट्टियां खुशी की बजाय गम का कारण बन जाती हैं। इस महिला के साथ छुट्टियों के दौरान ऐसा ही कुछ हुआ है। उसके साथ एक ऐसा हादसा हुआ जिसने उसका जीवन ही बदल दिया। इस महिला को हादसे के बाद सर्जरी कराने के लिए लंबे समय तक अस्‍पताल में रहना पड़ा और अजीब बात यह है कि सर्जरी के बाद उसकी हाइट 4 इंच घट गई।

दरअसल, घटना साल 2019 की है। जेनिफर प्रोक्‍टर नाम की एक महिला अपनी छुट्टियां मनाने स्‍पेन गई थी। जेनिफर प्रोक्‍टर पेशे से एक टीचर थीं। यहां वो वॉटर स्लाइड करने गई इस दौरान उनके साथ हादसा हुआ।हुआ यु की जब जेनिफर अक्वालैंड वॉटर पार्क में स्लाइडिंग करने के लिए तक़रीबन्द 40 फीट उंचाई पर थी इस दौरान जेनिफर वह बने पुल से टकरा गई। पल से टकरानेकी वजह से उनकी रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आ गई।

हादसे के तुरंत बाद वहां मौजूद सभी लोगों ने उसे तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। हादसे के बाद जेनिफर को कई दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा। इस दौरान अस्पताल में उसकी सर्जरी भी की गई। हादसे के बाद जब महिला ठीक होकर आई तो उसने दावा किया कि इस हादसे के बाद उसकी हाइट कम हो गई है और ये बात सुनकर सामने वाला दंग रह जाता था । महिला ने दावा किया है कि ऑपरेशन के पहले उनकी हाइट 5 फीट 11 इंच थी जो अब घटकर 5 फीट 7 इंच रह गई है।

हादसा होने और हाइट कम होने होने के बाद महिला ने उस वाटर पार्क पर केस किया है। जेनिफर का कहना है कि इस हादसे के बाद उसकी नौकरी चली गई और उसे कई तरह की मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा। इस हादसे की भरपाई के लिए महिला ने वॉटर पार्क की कंपनी से 5 लाख यूरो की मांग रखी है।

जेनिफर की शिक्षिका की नौकरी छूटने के बाद जेनिफर अब वॉटर पार्क की पैरेंट कंपनी Spanish Leisure Corporation Aspro Ocio S.A और बीमा कंपनी Liberty Seguros के खिलाफ लीगल एक्शन लेने जा रही हैं। उन्होंने इस मामले में कोर्ट व् पुलिस स्टेशन में भी केस दायर किया है।

Leave a Comment